Million Dollar Baby

 




इस कहानी की शुरुआत में यह दिखाते हैं कि एक बॉक्सिंग मैच चल रहा है और एक बॉक्सर जो हार रहा होता है उसके कोच का नाम होता है फ्रैंकी लेकिन फाइनली फ्रैंकी का बॉक्सर जीत जाता है और जब फ्रैंकी बाहर निकलता है तो उससे एक लड़की मिलने आती है और उस लड़की का नाम होता है मैंगी, फ्रैंकी को बोलती है कि मैं बॉक्सिंग करना चाहती हूं और मैंने एक बॉक्सिंग फाइट लड़ी भी है उसमें मैं जीती हूं… मैं चाहती हूं कि आप मुझे बॉक्सिंग सिखाएं फ्रैंकी बोलता है कि मैं लड़कियों को बॉक्सिंग नहीं सिखाता और फ्रैंकी वहां से चला जाता है इस बात से मैंगी को निराशा होती है।

फ्रैंकी का एक क्लब भी है बॉक्सिंग क्लब जहां पर वह बॉक्सर्स को ट्रेन करता है और वहां पर उसका दोस्त ऐडी उसके लिए काम करता है ऐडी एक जमाने में एक बहुत अच्छा, बहुत बड़ा बॉक्सर होता है लेकिन अब वह सिर्फ फ्रैंकी के लिए काम करता है लेकिन इनका बॉक्सिंग क्लब लॉस में चल रहा है इनको मुनाफा नहीं हो रहा इसीलिए इनकी फाइनेंशियल कंडीशन बहुत खराब है। 

एक बार फ्रैंकी अपने बॉक्सिंग क्लब में होता है और ऐडी भी वहीं पर होता है ऐडी बोलता है वह लड़की कौन है फ्रैंकी  खिड़की से नीचे देखता है तो वहां मैंगी प्रैक्टिस कर रही होती है ऐडी बोलता है इसको जल्दी सिखा दो नहीं तो यह अपना हाथ तुड़वा देगी क्योंकि वह बॉक्सिंग की गलत प्रैक्टिस कर रही होती है फ्रैंकी नीचे जाता है और और उससे बोलता है कि मैंने तुम्हें कहा था ना कि मैं लड़कियों को नहीं सिखाता मैंगी बोलती है मुझे लगा क्या पता आप अपनी राय बदल लें बॉस वह कहता है कि मैं तुम्हारा बॉस नहीं हूं मैंगी बोलती है अगर मैं आपको बॉस नहीं कहूंगी तो क्या आप मुझे दिखाओगे वह कहता है कि नहीं मैंगी बोलती है कि फिर तो मैं आपको बॉस ही कहूंगी मैंगी एक छोटे से पहाड़ी गांव की एक लड़की होती है और वह बहुत गरीब होती है वह एक रेस्टोरेंट में काम करती है और रेस्टोरेंट में जब कोई खाना छोड़ कर चला जाता है तो मैंगी उसे अपने पास रख लेती है और जब कोई देखता है तो बोलती है मेरे कुत्ते के लिए और अकेले में जाकर मैं भी उसको खा लेती क्योंकि वह पाई -पाई अपनी बॉक्सिंग की फीस के लिए जमा कर रही होती है और फाइनली वो 6 महीने की फीस दे देती है अगले दिन जब मैंगी प्रैक्टिस करने के लिए जाती है तो फ्रैंकी ऐडी से बोलता है कि इस लड़की की फीस इसे वापस कर दो ऐडी बोलता है सच में फ्रैंकी बोलता है कितने महीने की फीस दी है ऐडी बोलता है कि 6 महीने की, अभी वापस करके आता हूं फ्रैंकी बोलता है कि चालक बनने की कोशिश मत करो अगर यह लड़की सोचती है कि इससे छुटकारा पाने के लिए पैसे वापस कर दूंगा तो ऐसा कभी नहीं होगा और तुम इसकी कोई मदद नहीं करोगे फाइनेंशियल कंडीशन बहुत खराब होती है वह चाह कर भी पैसे वापस नहीं कर सकते क्योंकि इनके पास अपने क्लब के खर्चे के पैसे नहीं है  | 

अब रात हो जाती हो और सब चले जाते हैं और जब ऐडी क्लब बंद कर रहा होता है तो उसे अंदर से आवाज आती है और जब वह अंदर जाता है तो वह देखता है मैंगी अभी भी प्रैक्टिस कर रही है वह उसके पास जाता है और मैंगी अभी भी गलत प्रैक्टिस कर रही होती है तो ऐडी उसे कुछ एक टेक्निक्स बता देता है इसको ऐसे प्रैक्टिस करना चाहिए इसके बाद वह मैंगी से बोलता है कि तुम्हें एक स्पीडबैग की भी जरूरत पड़ेगी मैंगी खामोश हो जाती है उसके पास स्पीडबैग होता ऐडी उसको स्पीडबैग देता है मैंगी बोलती है कि जब मैं खरीद लूँगी तो मैं आपको आपका वापस कर दूंगी ऐडी बोलता है ठीक है | 

अब बहुत रात हो गई है तुम घर जाओ और वह घर चली जाती है अगले दिन जब बैग के साथ प्रैक्टिस कर रही होती है तो वहां पर फ्रैंकी आता है फ्रैंकी ऐडी से बोलता है कि उस लड़की को मेरा स्पीडबैग किसने दिया ऐडी बोलता है कि मुझे नहीं पता हालांकि फ्रैंकी जानता है कि ऐडी ने ही मैंगी को स्पीडबैग दिया है फ्रैंकी मैंगी के पास जाता है और बोलता है कि यह मेरा स्पीड बैग है और मैं नहीं चाहता कि तुम इस स्पीडबैग के साथ प्रैक्टिस करो नहीं तो, लोग यह समझेंगे कि मैं तुम्हें ट्रेनिंग दे रहा हूं मैंगी बोलती इसमें हर्ज क्या है वह कहता है कि देखो तुम बाहर जाकर कोई भी ट्रेनर हायर कर लो इसका भी कोई फायदा नहीं होगा क्योंकि तुम्हारी उम्र बहुत ज्यादा हो गई है फ्रैंकी बोलता है तुम्हारी उम्र कितनी है मैंगी बोलती कि मैं 31 कि जाऊंगी फ्रैंकी बोलता है कि किसी भी बॉक्सर को तैयार होने में कम से कम 4 साल लगते हैं मैंगी बोलती है कि मैं पिछले 3 सालों से प्रैक्टिस कर रही हूं फ्रैंकी बोलता है कि ऐसी प्रैक्टिस से क्या फायदा जो गलत है इस बात से मैंगी अपसेट हो जाती है फ्रैंकी बोलता है कि देखो अब तुम रोने मत जाना ठीक है तुम इस बैग को रख लो मेरे पास दो और है मैंगी बोलती है कि जब मैं अपना नया बैग खरीदूंगी तो मैं आपका बैग आपको वापस कर दूंगी और वहां से फ्रैंकी चला जाता है |

अब जब रात को फ्रैंकी अपने घर पर होता है तो उसका सबसे मेन बॉक्सर उसके पास आता है और यह वही बॉक्सर है जिसकी फाइट इस कहानी की शुरुआत में चल रही होती है वह फ्रैंकी से बोलता है कि देखो फ्रैंकी मैंने अपना मैनेजर मैंक को चुन लिया है इस बात से फ्रैंकी को बहुत दुख होता है। वह बोलता है कि वह एक बिजनेसमैन है वह कुछ नहीं सिखा सकता मिक्की बोलता है मुझे जितना सीखना था तुम मुझे सिखा चुके हो और वह वहां से चला जाता है वहीं दूसरी तरफ यह दिखाते हैं कि मैंगी जॉब करने के साथ-साथ अपनी प्रैक्टिस पर पूरा ध्यान देती है वह दिन-रात प्रैक्टिस करती है और अभी भी वह लोगों का जूठा बचा हुआ खाना खा लेती है क्योंकि वह पैसे बचाना चाहती है और धीरे-धीरे वह पैसे बचा कर अपना स्पीड बैग खरीद लेती है और जिस रात को मिक्की का मैच होता है मिक्की वह मैच जीत जाता है जिसे फ्रैंकी टीवी पर देख रहा होता है उसे बहुत अफसोस होता है क्योंकि वह पिछले 8 सालों से मिक्की को ट्रेनिंग दे रहा था और अब वह उसका मैनेजर नहीं है वह अपसेट होता है इसीलिए वह अपने क्लब में चला जाता है जहां पर ऐडी है क्योंकि ऐडी उसका दोस्त भी होता है और उसका एंप्लॉय भी होता है और ऐडी उसी के क्लब में रहता है। 

अब जब वह रात में आपस में बातें कर रहे होते हैं तभी फ्रैंकी को आवाज सुनाई देती है और ऐडी उसे बताता कि मैंगी प्रैक्टिस कर रही है और आज उसका जन्मदिन है।

फ्रैंकी उसके पास जाता है उसको बोलता है आज तुम कितने साल की हो गई वह कहती है कि 32 साल की और 13 साल की उम्र से मैं लोगों के जूठे बर्तन धो रही हूं मेरी मां का वजन बहुत ज्यादा है मेरा भाई जेल में है मेरे पिता नहीं है मैंगी की जिंदगी में बहुत सारी परेशानी होती है और वह सब की सब फ्रैंकी को बता देती है फ्रैंकी बोलता है कि ठीक है मैं तुम्हें सिखाऊंगा लेकिन मैं तुम्हारा मैनेजर नहीं बनूंगा एक बार तुम सीख जाओ उसके बाद किसी और को अपना मैनेजर बना लेना और जितना पैसा कमाना हो कमा लेना लेकि एक शर्त है तुम कभी मुझसे कोई सवाल नहीं पूछोगी और कभी तुम्हें चोट लगी तो तुम मेरे पास रोते हुए नहीं आओगी वह कहती है ठीक है मैं बहुत प्रेक्टिस करूंगी बहुत मेहनत करूंगी और फ्रैंकी मैगी को ट्रेनिंग करवाना शुरू कर देता है। 

वह उसे जो कुछ भी बताता है वह उसे दिन-रात प्रैक्टिस करती है और उस वक्त प्रैक्टिस करती है जब वह लोगों को खाना सर्व कर रही होती है। वह पूरे दिल से बॉक्सिंग सीख रही होती है और फ्रैंकी भी उसे पूरे दिल से पूरे मन से सिखा रहा होता है धीरे-धीरे वह दिन आता है जब मैंगी फाइट के लिए तैयार हो जाती है। 

फ्रैंकी मैंगी को एक आदमी से मिलाता है और बोलता है कि यह तुम्हारा मैनेजर है और इन फ्यूचर तुम्हारी जितनी भी फाइट्स होंगी यह वह यही ऑर्गेनाइज करेगा इस बात से मैंगी को दुख होता है क्योंकि वह फ्रैंकी को छोड़ना नहीं चाहती है लेकिन उसके हाथ में कुछ भी नहीं है होता है क्योंकि फ्रैंकी उसका मैनेजर नहीं बनना चाहता। अब मैंगी की पहली फाइट होती है और मैंगी का जो मैनेजर होता है वह उसको सही ढंग से गाइड कर रहा होता है इसलिए मैंगी हार रही होती है और यह सब फ्रैंकी और ऐडी ऑडियंस में बैठकर देख रहे होते हैं। 

फ्रैंकी से यह सब कुछ देखा नहीं जाता है इसलिए वह वहां पर जाता है और मैंगी को समझाने लगता है तभी वहां पर रैफरी आता है वह बोलता है तो उसे ऐसे नहीं समझा सकते हो क्योंकि तुम इस के मैनेजर नहीं हो फ्रैंकी कुछ पलों के लिए खामोश हो जाता है और उसके बाद बोलता है मैं ही इसका मैनेजर हूं मुझे आने में देर हो गई थी इसलिए मेरी जगह कोई और था और यह सुनकर  मैंगी बहुत खुश होती है

फ्रैंकी मैगी को उसकी गलतियां बताता है और उसको टेक्निक बताता है कि जिसकी मदद से मैंगी यह मैच जीत जाती है और मैंगी बहुत खुश होती है मैंगी इसके बाद मैंगी के और भी बहुत सारे मैच होते हैं और यह सारे मैच 4 राउंड के होते हैं क्योंकि मैंगी अभी नई बॉक्सर है उसके अंदर इतना स्टेमिना नहीं है लेकिन मैंगी के अंदर स्ट्रैंथ बहुत होती है इसीलिए वह हर बॉक्सर को पहले ही राउंड में चित कर देती है यानी पहले ही राउंड में नॉकआउट कर देती है और जीत जाती है फ्रैंकी बोलता है अगर तुम ऐसा करोगी तो कोई भी मैनेजर अपना बॉक्सर तुमसे नहीं तुमसे नहीं लड़ पाएगा और इसके बाद फ्रैंकी को बहुत सारे मैनेजर्स को पैसे भी देने पड़ते हैं ताकि वह मैगी की फाइट अच्छे बॉक्सर से करवा सके और मैंगी हर जगह जीती है इसके बाद फ्रैंकी मैंगी का ग्रेड एक और ऊपर कर देता है यानी कि अब उसकी फाइट और अच्छे बॉक्सर के साथ होगी और जब वह फाइट कर रही होती है तब उसकी नाक टूट जाती है जिससे उसकी नाक से खून निकलना शुरू हो जाता है और अगर खून निकलना बंद नहीं हुआ तो उसे इस मैच को छोड़ना पड़ेगा यानी कि वह हार जाएगी मैंगी बोलती है कि मैं जानती हूं कि तुम कर सकते हो अगर तुम ऐसा करोगे तो मैं इस बॉक्सर को हरा दूंगी और फ्रैंकी उसकी नाक ठीक कर देता है जिससे खून निकलना बंद हो जाता है और मैंगी उस फाइट को जीत जाती है |

इसके बाद मैंगी को हॉस्पिटल लेकर भी जाते हैं और हॉस्पिटल में यह दिखाते हैं कि फ्रैंकी को मैंगी बहुत चिंता होती है दरअसल फ्रैंकी की एक बेटी होती है जो मैंगी की ही उम्र की होती है और फ्रैंकी ने उसे कई सालों से नही देखा वह उससे अलग हो चुकी है हालांकि फ्रैंकी उसको कई बार चिट्टियां भी लिखता है लेकिन वह हमेशा वापस जाती है और फ्रैंकी कहीं ना कहीं मैंगी मे अपनी बेटी देखना शुरू कर देता है हालांकि वह यह बात किसी को बताता नहीं है लेकिन ऐडी यह बात ऑब्जर्व कर लेता है उसे पता चल जाता है कि कहीं ना कहीं फ्रैंकी मैंगी से इमोशनली कनेक्ट हो चुका है इसके बाद मैंगी की एक के बाद एक 12 मैच जीतती है और उसकी खासियत यह होती है कि वह अपने प्रतिद्वंदी को पहले ही राउंड में नॉकआउट कर देती है यानी कि चित कर देती है और उसे अब और भी बड़े-बड़े ऑफर आने शुरू हो जाते हैं |

लेकिन फ्रैंकी एक्सेप्ट नहीं करता है और वह चाहता है कि अब वह अपना मैनेजर बदल ने और वह ऐडी के थ्रू उसे एक बहुत बड़े मैनेजर से मिलवाता भी है लेकिन मैंगी साफ-साफ मना करती है वह बोलती है अगर मैं फाइट करूंगी तो सिर्फ फ्रैंकी के साथ नहीं तो मैं नहीं करूंगी एक बार मैंगी अपने रूम में होती है रात को तभी उसके रूम में फ्रैंकी आता है और वह बोलता है हमें अब जाना होगा वह कहती है कहां वह कहता है कि मैंने तुम्हारी फाइट एक इंग्लैंड के बहुत बड़े बॉक्सर के साथ रखवायी है और इस बात से मैंगी बहुत खुश हो जाती है इंग्लैंड पहुंचने के बाद मैच से पहले जो तैयारी कर रहे होते हैं तो मैंगी बोलती है कि शायद उन्होंने किसी और का गाउन भेज दिया है इसमें मेरा नाम नहीं लिखा है लिखा हुआ है फ्रैंकी बोलता है यह तुम्हारा ही नाम है उस पर लिखा हुआ होता है मोको -श्ल़े वह बोलती है इसका मतलब क्या है वह बोलता है कि मुझे नहीं पता यह एक गैलिक भाषा में लिखा हुआ है और उसके बाद वहां पर मैंगी की फाइट होती है और मैंगी बहुत अच्छे से फाइट को जीतती है और उसके बाद यूरोप में उसकी एक और फाइट होती है और उस फाइट को भी मैंगी जीत जाती है और अब मैंगी एक जानी मानी बॉक्सर बन चुकी है और उसने बहुत सारे पैसे भी कमा लिए हैं और इसीलिए वह घर खरीदती है लेकिन अपने लिए नहीं बल्कि अपने परिवार के लिए और जब मैंगी उन्हें वह घर देने जाती है तो उसकी मां उसे बहुत नाराज होती है वह बोलती है कि अगर सरकार को इस बारे में पता चल गया तो हमारा भत्ता, बंद हो जाएगा यानी कि सरकार से जो उन्हें मुफ्त के पैसे मिलते हैं वह मिलना बंद हो जाएंगे मैंगी बोलती है कि ऐसा कुछ भी नहीं होगा और अगर ऐसा हुआ भी तो मैं तुम्हें पैसे भेज दूंगी  |

उसकी मां बोलती है कि अगर तुम्हें मुझे देना ही था तो मुझे पैसे दे देती यह घर क्यों दिया इस बात से मैंगी को दुख होता है और इतना ही नहीं वह मैंगी के बॉक्सर होने पर उसका मजाक उड़ाते हैं मैंगी उनके हाथ में चाबी देती है और बोलती है अगर तुम्हें पैसे चाहिए तो इस घर को बेच देना और मैंगी वहां से चली जाती है और यहां पर यह पता चलता है कि मैंगी के परिवार वालों को उसकी कोई परवाह नहीं होती हालांकि मैंगी बहुत अच्छी और बहुत नेक लड़की होती है बावजूद इसके उसके घर में उसे कोई पसंद नहीं करता है इस बात से मैंगी को बहुत दुख होता है मैंगी का दिल बहुत उदास हो जाता है और जब मैंगी और फ्रैंकी वापस घर जा रहे होते हैं वह कहती है कि जब हम छोटे थे हमारे पास एक कुत्ता था जर्मन शेफर्ड और उसके पीछे की दोनों टांगे खराब थी और इसीलिए उसकी चाल बहुत खराब थी और इससे देख कर मुझे और मेरे भाई बहनों को हंसी आती थी एक दिन मेरे पापा उसको अपने साथ ट्रक में ले गए और जब शाम को लौटे तो वह अकेले थे और उनके ट्रक में खुदाई का एक औजार था शायद उन्होंने उसे मारकर दफना दिया था और मैंगी बहुत इमोशनल हो जाती है और फिर फ्रैंकी को बोलती है कि मेरा तुम्हारे अलावा कोई नहीं है फ्रैंकी बोलता है कि मैं हमेशा तुम्हारे साथ हूं इसके बाद सामने रेस्टोरेंट आता है मैंगी बोलती है कि क्या हम वहां रुक सकते हैं फ्रैंकी वहां पर गाड़ी रोकता है मैंगी बोलती है कि यहां से अच्छी लेमन पाई पूरी दुनिया में कहीं नहीं मिलती और जब फ्रैंकी वहां की लेमन पाई खाता है वह बोलता है कि अब तो मरने के बाद मैं सीधे स्वर्ग ही जाऊंगा क्योंकि उसे लेमन पाई बहुत अच्छी लगती है मैंगी बोलती है कि यहां मैं अपनी पिता के साथ आया करती थी फ्रैंकी बोलता है कि अगर मेरे पास पैसे होते तो मैं इस रेस्टोरेंट को खरीद लेता और फिर वह वहां से चले जाते हैं।

अब मैंगी फेमस हो चुकी है इसलिए उसे बड़े-बड़े मैच के ऑफर आते हैं इसी बीच उसे एक टाइटल चैंपियनशिप का भी ऑफर आता है और जिसकी प्राइस 1 बिलियन होती है और उसका मुकाबला होता है वर्ल्ड चैंपियन बिल्ली दा ब्लू एस से यह एक जमाने में प्रॉस्टिट्यूट होती है और अब बहुत बड़ी बॉक्सर चैंपियन है इन दोनों के बीच मैच शुरू होता है पहले राउंड में मैंगी बिल्ली पर हावी रहती है लेकिन इसी बीच में बिल्ली मैंगी के मुंह पर एक कोहली मार देती है जोकि फाउल होता है और वह गिर जाती है और जब वह गिरी होती है तो वह उसको एक और पंच मारती है जो कि चीटिंग है लेकिन फिर भी मैंगी उठती है उसका सामना करती है और इसी के साथ पहला राउंड खत्म हो जाता है फ्रैंकी बोलता है कि तुम अपनी आंखें खुली रखो सतर्क रहो और इसी के साथ दूसरा राउंड शुरू होता है और दूसरे राउंड में यह दोनों पक्ष एक दूसरे पर प्रहार करते हैं लेकिन इस राउंड में भी मैंगी बहुत अच्छा प्रदर्शन करती है और राउंड खत्म होने के बाद फ्रैंकी को बोलती है कि उस पर कुछ असर नहीं हो रहा है फ्रैंकी बोलता है कि उसे एक ही जगह पर मारते रहो और तीसरे राउंड में मैगी ऐसा ही करती है वह उसे बहुत सारे पंचेस मारती है और उसकी हालत खराब कर देती है उसे कहीं ना कहीं यकीन हो जाता है कि अब यह मैच उसके हाथ से निकलने वाला है क्योंकि यह पूरा राउंड मैगी के नाम था और शायद अगले राउंड में मैंगी उसे नॉक आउट कर देती यानी कि इस मैच को जीत जाती घंटी बजती है और जब मैंगी अपने कॉर्नर पर जा रही होती है और रैफरी का उधर ध्यान नहीं होता और तो वह बॉक्सर धोखे से पीछे से आती है और एक जोरदार पंच मैंगी के मारती है और मैंगी जब जमीन की ओर गिर रही होती है। 

तब तक फ्रैंकी के असिस्टेंट में वहां पर स्टूल रख दिया होता है और मैंगी का सर स्टूल पर जाकर लगता है और मैंगी बेहोश हो जाती है और जब मैंगी की आंख खुलती है एक हॉस्पिटल में होती है डॉक्टर बताते हैं, कि मैंगी की रीढ़ की हड्डी में बहुत चोट लगी है इसीलिए अब वह कभी नहीं लड़ पाएगी अपाहिज हो चुकी है और यहां तक कि सांस नहीं ले सकती है इसीलिए उसके गले में छेद करके ऑक्सीजन दी जा रही है वह देख सकती है और बात कर सकती है इसके अलावा अपने शरीर का कोई अंग नहीं हिला सकती है। 

इस बात से फ्रैंकी और ऐडी पूरी तरह से टूट जाते हैं फ्रैंकी कई हॉस्पिटल में फोन करता है बहुत दौड़ा -भागी करता है लेकिन इसका कुछ भी परिणाम नहीं निकलता है। मैंगी 2 महीने तक हॉस्पिटल में पड़ी रहती है जिससे उसके शरीर में घाव होने शुरू हो जाते हैं। फ्रैंकी 2 महीने तक मैंगी की देखभाल पिता की तरह करता है और 2 महीने बाद मैगी को हॉस्पिटल से रिहैब भेज दिया जाता है मेगी को बिस्तर से उठाकर चेयर में बैठाने में कई घंटे लग जाते हैं और यह देखकर फ्रैंकी कहीं ना कहीं अंदर से टूट जाता है क्योंकि उसके दिल में और भी कई सारे गिल्ट होते हैं। 

आज जो ऐडी की हालत है यानी कि ऐडी की आंख खराब हो गई थी बॉक्सिंग  के दौरान और जिस वजह से उसकी बॉक्सिंग छूटी थी कहीं ना कहीं फ्रैंकी उसकी वजह अपने आप को समझता था क्योंकि वह सोचता था कि उसे उस मैच को रुकवा देना चाहिए था हालांकि यह बात उसके हाथ में नहीं होती लेकिन फिर भी उसके दिल में एक गिल्ट होता है और अब मैगी की हालत देखकर वह पूरी तरह से टूट चुका है एक बार मैगी की मां का फोन आता है वह कहती है हम तुम्हें देखने आएंगे और मैंगी दो हफ्तों तक खिड़की पर बैठकर अपनी मां का इंतजार करती रही लेकिन वह नहीं है और जब फ्रैंकी पता लगाता है तो उसे पता चलता है कि वह 6 दिन से किसी होटल में रुके हैं। 

वह कई बार उनके होटल में जाता है और उनके लिए मैसेज छोड़ कर आता है कि मैंगी की हालत खराब है वह तुमसे मिलना चाहती है लेकिन वह कई दिनों तक नहीं आते और एक दिन वह आते हैं लेकिन वह मैंगी से मिलने के लिए नहीं बल्कि मैंगी ने जो घर खरीदा था उस घर को किसी को बेचना चाहते हैं इसीलिए पेपर्स में मैगी के सिग्नेचर चाहिए मैंगी अपना हाथ नहीं हिला सकती मैगी की बहन बोलती है कि वह अपने दांतो से से पकड़कर कर लेगी और उसकी मां पेन को उसके मुंह में डाल देती है लेकिन मैगी सिग्नेचर करने से मना कर देती है और वह कहती है कि तुम यहां से चली जाओ और दोबारा कभी मत आना मैगी को इस बात से बहुत दुख होता है मैंगी यहां अपनी जिंदगी की जंग लड़ रही होती है उसके परिवार को उसकी कुछ पड़ी नहीं होती उन्हें सिर्फ घर का लालच होता है उसका परिवार वहां से चला जाता है मैगी और फ्रैंकी टूट चुके उनके पास इस जिंदगी में कुछ भी नहीं बचा और एक ही जगह बिस्तर पर पड़े -पड़े मैंगी  के शरीर में घाव हो रहे हैं और जब डॉक्टर उसके पैर का घाव चेक करता है तो बोलता है मैंगी की टांग काटनी पड़ेगी और डॉक्टर मैंगी की टांग काट देता है मैंगी की आंखों में आंसू होते हैं मैंगी बोलती है कि उन्होंने मेरी टांग काट दी बॉस फ्रैंकी हमेशा मैंगी के पास ही बैठा रहता है एक बार मेगी की उस से पूछती है कि मोको -श्ल़े का मतलब क्या होता है  यह वह नाम होता है जो उसने मैंगी को दिया होता है और मैच से पहले वह बोलता है कि अगर तुम यह मैच जीत जाओगी तो मैं तुम्हें इसका मतलब बता दूंगा। 

फ्रैंकी बोलता है कि तुम मैच जीत ही नहीं तो मतलब क्या बताऊं मैगी बोलती है कि तुम मेरे पिता की तरह लगते हो फ्रैंकी बोलता है कि वह जरूर कोई हैंडसम इंसान होंगे इसके बाद मैगी बोलती है कि तुम्हें याद है मेरे पिता ने उस जर्मन शेफर्ड कुत्ते के साथ क्या किया था फ्रैंकी बोलता है कि कभी ऐसा सोचना भी मत दरअसल मैगी उससे अपनी मौत मांग रही होती है क्योंकि वह अपनी जान ले भी नहीं सकती मैगी बोलती है कि मैंने अपनी जिंदगी में बहुत कुछ देखा लोग मेरा नाम जप रहे थे मैं और अब इसे नहीं जी सकती मैं मरना चाहती हूं मुझे मुक्ति दे दो फ्रैंकी बोलता है कि मैं ऐसा नहीं कर सकता मुझसे ऐसा कहना भी मत और फ्रैंकी वहां से चला जाता है। 

जब फ्रैंकी रात को सो रहा होता है तब तो उसे हॉस्पिटल से कॉल आती है और जब वह हॉस्पिटल पहुंचता है तो वहां पर देखता है कि मैंगी ने अपनी जीभ काट ली होती है उसके पूरे मुंह से खून निकल रहा होता है क्योंकि वह जीना नहीं चाहती है और अगले दिन फ्रैंकी  चर्च जाता है और वह फादर को सारी बात बताता है फादर उसे मना करते हैं कि तुम किसी को मौत नहीं दे सकते हो और इसके बाद वह ऐडी से मिलता है और उसे कहता है कि मैंने उसे मार दिया एडी बोलता है कि सच नहीं ऐसा नहीं हो सकता वह बोलता है कि तुम्हारी वजह से वह डेढ़ साल के अंदर वर्ल्ड चैंपियनशिप तक पहुंची रोज कितने लोग मर जाते हैं काम करते हुए बर्तन धोते हुए लेकिन उनकी सोच क्या होती है और अगर मैंगी आज मर जाती है तो उसकी अंतिम सोच होगी वह जो करना चाहती थी वह कर पाई अगर मैं मैगी की जगह होता तो मेरी भी यही सोच होती और इसके बाद फ्रैंकी वहां से हॉस्पिटल चला जाता है और वह मैंगी को बोलता है कि मैं तुम्हारा ऑक्सीजन पाइप हटा दूंगा और तुम बेहोश हो जाओगे और उसके बाद मैं तुम्हें एक इंजेक्शन दूंगा और तुम्हें मुक्ति मिल जाएगी लेकिन इससे पहले उसके कान में बोलता है मोको -श्ल़े का मतलब होता है मेरी बेटी मेरा खून और यह सुनने के बाद मैंगी की आंखों में आंसू जाते हैं फ्रैंकी उसका ऑक्सीजन पाइप बंद कर देता है और उसे इंजेक्शन दे देता है और मैंगी को मुक्ति मिल जाती है फ्रैंकी वहां से चला जाता है ऐडी क्लब में उसका इंतजार करता होता है लेकिन फ्रैंकी कभी भी लौट कर वापस नहीं आता है और आखरी में उसे उस जगह दिखाते हैं जहां पर एक बार उसे मैंगी ने लेमनपाई खिलाई थी और वह फ्रैंकी को बहुत पसंद आई थी और इसी के साथ यह फिल्म खत्म हो जाती है।